Chhattisgarh

पेंशनर्स महासंघ ने कमिश्नर बस्तर संभाग को सौंपा ज्ञापन..

जगदलपुर inn24 (रविंद्र दास)शासन के विभिन्न विभागों से प्रत्येक माह बड़े तादाद में अधिकारी कर्मचारी सेवा निवृत्त हो रहे हैं किंतु जगदलपुर को छोड़ कर अन्य किसी भी जिले में सेवा निवृत्ति के दिन पेंशन प्राधिकार पत्र पेंशनरों को नही मिल रहा है जिसके कारण पेंशनर कार्यालयों का चक्कर काटने के लिए विवश हो गए हैं ।
उक्त बातें भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ बस्तर संभाग के अध्यक्ष एवम राष्ट्रीय मंत्री राम नारायण ताटी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही ।
श्री ताटी ने कहा संगठन के सुझाव पर बस्तर जिले में यह व्यवस्था गत वर्ष से कलेक्टर बस्तर के निर्देश पर शुरू की गई है और प्रत्येक माह के अंतिम दिन सेवा निवृत्त होने वाले कर्मचारियों को सम्मान समारोह आयोजित कर पेंशन प्राधिकार पत्र उनके हाथों दिया जा रहा है किंतु बस्तर संभाग के अन्य जिलों में ऐसी व्यवस्था अब तक सुनिश्चित नही की गई है ।
संभागीय अध्यक्ष राम नारायण ताटी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल श्रीमान श्याम धावडे कमिश्नर बस्तर संभाग से भेंट कर ज्ञापन सौंपा एवम पेंशनरों के हित में जगदलपुर जैसी व्यवस्था संभाग के अन्य जिलों कांकेर ,कोंडागांव ,नारायणपुर , बीजापुर, दंतेवाड़ा एवम सुकमा में भी शीघ्र सुनिश्चित करने हेतु संबंधित जिला कलेक्टरों तथा जिला कोषालय अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर दिशा निर्देश देने का आग्रह प्रतिनिधि माडल के द्वारा किया गया ।
कमिश्नर महोदय ने तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने का भरोसा संगठन को दिलाया ।
प्रतिनिधि मंडल के रूप में मिलने वालों में आर एन ताटी, डी रामन्ना राव,किशोर कुमार जाधव, रमापति दुबे,नागेश कापेवार ,दिनेश कुमार सिंघल एवम विनय कुमार चक्रवर्ती शामिल हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *